Pages - Menu

Friday 20 March 2020

NCL Sarkari Naukri 2020: 307 HEMM ऑपरेटर रिक्तियों की भर्ती, 10TH, 12TH, ITI पास - अभी आवेदन करें

NCL Sarkari Naukri 2020: 307 HEMM ऑपरेटर रिक्तियों की भर्ती, 10TH, 12TH, ITI पास - अभी आवेदन करें


20/03/2020 को, NCL ने HEMM ऑपरेटर की स्थिति के लिए ITI, 12TH, 10TH पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नौकरी देने की अधिसूचना की घोषणा की।

कंपनी का नाम= एन.सी.एल.
पद का नाम= HEMM ऑपरेटर
पदों की संख्या=307
जॉब लोकेशन= सिंगरौली
अंतिम तिथि =30/03/2020 लागू करने के लिए

योग्यता विवरण:

1. पद: एचईएमएम ऑपरेटर

2. ड्रैगलाइन ऑपरेटर (प्रशिक्षु) मैट्रिकुलेट / एसएससी / हाई स्कूल या समकक्ष मान्यता प्राप्त किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ इंडियन स्टेट (एस) के .ITI से डीजल मैकेनिक / मोटर मैकेनिक / फिटर ट्रेड (एस) में मान्य एनसीवीटी /। एससीवीटी ट्रेड सर्टिफिकेट। भारतीय राज्य के किसी भी आरटीए / आरटीओ से जारी वैध एचएमवी लाइसेंस

3. डोजर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), ग्रेडर ऑपरेटर (प्रशिक्षु) (i)। मैट्रिकुलेट / एसएससी / हाई स्कूल या समकक्ष मान्यता प्राप्त किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ सेकेंडरी / हायर सेकेंडरी एजुकेशन ऑफ इंडियन स्टेट (एस) से। ट्रैक्टर ड्राइविंग के लिए समर्थन के साथ भारतीय राज्य (एस) के किसी भी आरटीए / आरटीओ से जारी वैध एचएमवी लाइसेंस

4. डम्पर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), फावड़ा संचालक (प्रशिक्षु) पे लोडर ऑपरेटर (प्रशिक्षु), क्रेन ऑपरेटर (प्रशिक्षु): मैट्रिकुलेट / एसएससी / हाई स्कूल या समकक्ष मान्यता प्राप्त भारतीय माध्यमिक / उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल से पास )। (Ii)। वैध एचएमवी लाइसेंस भारतीय राज्य के किसी भी आरटीए / आरटीओ से जारी किया गया है।

5. ड्रिल ऑपरेटर (प्रशिक्षु): मैट्रिकुलेट / एसएससी / हाई स्कूल या भारतीय राज्य के माध्यमिक / उच्चतर माध्यमिक शिक्षा के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण।


आयु: 

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, जैसे कि महत्वपूर्ण तिथि पर और आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क: 

अनारक्षित / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस 500.00 रुपये एससी / एसटी / ईएसएम / विभागीय उम्मीदवार शून्य


पता
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, प्रधान कार्यालय: पंजरे भवन, मोरवा, सिंगरौली -486889, म.प्र। भारत।


चयन प्रक्रिया :
I. पात्र उम्मीदवार न्यूनतम पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, क्योंकि इस अधिसूचना के तहत निर्दिष्ट महत्वपूर्ण तिथि को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना आवश्यक होगा। चयन लिखित परीक्षा में एक उम्मीदवार के सापेक्ष स्कोर पर आधारित होगा।
द्वितीय। HEMM ऑपरेटर (प्रशिक्षु) के पद के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए एक लिखित परीक्षा (CWT) आयोजित की जाएगी। हालांकि ड्रैगलाइन ऑपरेटर (प्रशिक्षु) के लिए योग्य उम्मीदवारों को एक अतिरिक्त तकनीकी परीक्षण (एटीटी) से गुजरना होगा।
तृतीय। HEMM ऑपरेटर (प्रशिक्षु) के सभी पदों के लिए 90 मिनट की अवधि के लिए CWT 100 मार्क्स का होगा। इसके अलावा, ATT (ITI स्तर का) केवल ड्रैगलाइन ऑपरेटर (प्रशिक्षु) की स्थिति के लिए 60 मिनट की अवधि के लिए 50 अंकों का होगा। ड्रैगलाइन ऑपरेटर (प्रशिक्षु) के पद को भरने के लिए मेरिट दोनों पत्रों (सीडब्ल्यूटी + एटीटी) में उम्मीदवारों के संयुक्त स्कोर पर आधारित होगी; यानी उनका मूल्यांकन 150 अंकों के कुल अंकों पर किया जाएगा। ड्रैगलाइन ऑपरेटर (प्रशिक्षु) के अलावा अन्य पदों को भरने के लिए मेरिट 100 अंकों के CWT में उम्मीदवारों के स्कोर पर तैयार की जाएगी।
चतुर्थ। उम्मीदवारों को केवल उनके आवेदन पत्र के अनुसार उनकी पात्रता के बारे में घोषणा के आधार पर लिखित परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। एक पद के लिए पात्रता के उम्मीदवारों के दावों की जांच / सत्यापन लिखित परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद किया जाएगा। इस तरह की जांच / सत्यापन केवल उन उम्मीदवारों के लिए किया जाएगा जो निर्धारित कट-ऑफ अंकों (न्यूनतम योग्यता अंक- तालिका एफ) के अनुसार लिखित परीक्षा पास करेंगे।
V. लिखित परीक्षा में उत्तर के चार विकल्पों के साथ वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे और किसी भी गलत उत्तर के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। प्रश्न पुस्तिका (हिंदी / अंग्रेजी में) प्रदान की जाएगी
लिखित परीक्षा की शुरुआत में एक अलग ओएमआर शीट के साथ। उम्मीदवारों के लिए निर्देश (द्विभाषी) प्रश्न पुस्तिका के साथ ही ओएमआर शीट पर दिए जाएंगे। CWT में एप्टीट्यूड, ट्रैफिक रूल्स, रोड सेफ्टी, फर्स्ट एड, मोटर व्हीकल्स के रखरखाव की बेसिक नॉलेज, जनरल इंटेलिजेंस, मेंटल एबिलिटी आदि से जुड़े सवाल और डीजल मैकेनिक, मोटर मैकेनिक के ITI ट्रेड्स से जुड़े टेक्निकल टेस्ट वीकमेक के प्रश्न शामिल होंगे। और फिटर ट्रेड्स। सिलेबस को एनसीएल की वेबसाइट पर अलग से प्रकाशित किया जाएगा।
छठी। लिखित परीक्षा जिला सिंगरौली, भोपाल, जबलपुर (म.प्र।) और जिला सोनभद्र, वाराणसी और इलाहाबाद (उ.प्र।) में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। आवेदक अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय परीक्षा केंद्रों के लिए वरीयता क्रम प्रदान कर सकते हैं। आवेदकों की संख्या के आधार पर, प्रबंधन अन्य आसन्न शहरों में भी लिखित परीक्षा का आयोजन कर सकता है। हालाँकि, प्रबंधन अपने विवेक पर किसी भी केंद्र को रद्द / आवंटित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। उम्मीदवार किसी भी केंद्र का दावा नहीं कर सकते हैं कि उनके द्वारा लिखित परीक्षा के सही परिणाम के रूप में लिखित परीक्षा के सफल समापन के बाद जितनी जल्दी हो सके एनसीएल वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।


आवेदन कैसे करें :
मैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.nclcil.in का उपयोग करके लॉगिन करें। करियर> भर्ती> एचईएमएम ऑपरेटर (टैरिनी) के विभिन्न पदों की सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना> ऑनलाइन आवेदन करें।
ii। रोजगार अधिसूचना अंग्रेजी और हिंदी दोनों में उपलब्ध है। उम्मीदवार अपनी सुविधानुसार इनमें से किसी एक का चयन कर सकते हैं
iii। ऑनलाइन पंजीकरण और फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 30/03/2020 है और इसे इस रोजगार सूचना में महत्वपूर्ण तिथि के रूप में जाना जाता है। इस अधिसूचना में तालिका ए में निर्धारित और आरक्षण / छूट लाभों का दावा करने के लिए सभी तिथि में उम्मीदवार की पात्रता निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण तारीख है। निर्धारित आवश्यक योग्यताएं न्यूनतम हैं; इसलिए उच्च और प्रासंगिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं


applyforsarkarijob आपको शुभकामनाएं देता है।  धन्यवाद।
एनसीएल से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें बटन पर क्लिक करें।

लिंक =https://drive.google.com/file/d/19IiwfYCxuUdMywE9Tr_kJ5q4IqXE7SiR/view?usp=sharing

No comments:

Post a Comment