NHAI भर्ती 2020

NHAI भर्ती 2020 - उप महाप्रबंधक पद - यहां आवेदन करें
अंतिम अपडेट: दिसंबर 18,2019
Image result for nhai recruitment

NHAI भर्ती 2020-21: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने उप महाप्रबंधक के पद के लिए Any Graduate पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए नौकरी की अधिसूचना की घोषणा की। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 03/03/2020 पर या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना और पात्रता मानदंडों को ध्यान से देखें। NHAI से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें लिंक  पर क्लिक करें।


NHAI उप महाप्रबंधक भर्ती 2020 लघु सूचना:
कंपनी का नाम= NHAI
पद का नाम =उप महाप्रबंधक
पदों की संख्या= 04 पद
नौकरी का स्थान=नई दिल्ली
आवेदन करने की अंतिम तिथि =03/03/2020

NHAI उप महाप्रबंधक भर्ती 2020 योग्यता विवरण:
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) भारत सरकार या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या अर्ध सरकारी या सांविधिक संगठनों या अन्य सरकारी निकायों के लिए केंद्र सरकार या राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों या विश्वविद्यालयों या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थानों के तहत अधिकारियों से आवेदन आमंत्रित करता है। उप महाप्रबंधक (प्रशासन) के 04 (चार) पदों पर नियुक्ति।

1. पद का नाम: उप महाप्रबंधक (प्रशासन)

2. पे बैंड और ग्रेड पे / पे लेवल: पे बैंड -3 (Rs.15600- 39100) में ग्रेड पे Rs.7600 / - (पूर्व संशोधित) के साथ, पे मैट्रिक्स के पे लेवल 12 के बराबर 7 वें CPC के अनुसार।

3. भर्ती की विधि: पदोन्नति / प्रतिनियुक्ति

4. आवश्यक शैक्षिक योग्यता और अनुभव: (i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान की डिग्री; और (ii) वेतन बैंड -3 (रु। 15600-39100) के वेतनमान में 09 वर्ष का अनुभव, ग्रेड पे रु। 400 / - के साथ [सीडीए पैटर्न में, पे मैट्रिक्स 7 के पे लेवल 10 के बराबर 7 वें सीपीसी के अनुसार] या समकक्ष या उच्चतर जिसमें से प्रशासन / स्थापना / मानव संसाधन / कार्मिक प्रबंधन में चार साल का अनुभव हो।

5. पदोन्नति / प्रतिनियुक्ति द्वारा भर्ती के मामले में, जिस ग्रेड से किया जाना है: (1) एनएचएआई के प्रबंधक (प्रशासन) के बीच चयन के माध्यम से पदोन्नति द्वारा उस पद पर पांच साल की नियमित सेवा और आवश्यक शैक्षणिक योग्यता रखने और अनुभव 7 कॉलम में निर्धारित किया गया है। या (2) केंद्र सरकार या राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थानों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या अर्ध सरकारी या वैधानिक / स्वायत्त संगठनों और अन्य सरकारी निकायों के तहत अधिकारियों से प्रतिनियुक्ति द्वारा: - (i) ) ग्रेड पे रु .7600 / - के साथ वेतन बैंड -3 (15600-39100) के वेतनमान में नियमित आधार पर अनुरूप पद धारण करना [7 वें सीपीसी (सीडीए पैटर्न में) के अनुसार वेतन स्तर 12 के बराबर] या समकक्ष मूल कैडर / विभाग में आईडीए पैटर्न; या (ii) ग्रेड में चार साल की सेवा के साथ, वेतन बैंड -3 (रु। 15600-39100) में पदों में नियमित आधार पर नियुक्ति के बाद ग्रेड पे रु .600 / - के साथ [पे लेवल 11 के समकक्ष] 7 वीं सीपीसी (सीडीए पैटर्न में) के अनुसार मैट्रिक्स का भुगतान करें या मूल कैडर / विभाग में आईडीए पैटर्न के समकक्ष या कॉलम 7 में आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और अनुभव प्राप्त करें।

6. प्रतिनियुक्ति की अवधि: प्रतिनियुक्ति की प्रारंभिक अवधि 03 वर्ष होगी, जिसे अध्यक्ष की स्वीकृति के साथ 02 वर्ष की अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है। संतोषजनक प्रदर्शन के अधीन सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की मंजूरी के साथ 05 साल से आगे 02 साल की अवधि के लिए प्रतिनियुक्ति की अवधि में आगे विस्तार किया जाएगा।

आयु:
प्रतिनियुक्ति: 56 वर्ष से अधिक नहीं

महत्वपूर्ण स्थिति
1. आवेदन को अग्रेषित करते समय संबंधित विभाग / संगठन: (क) पिछले पाँच वर्षों की वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट की प्रतियों को एक अनुशासन / सतर्कता मंजूरी के साथ प्रमाणित करें कि यह प्रमाणित हो कि पिछले दस वर्षों से अधिकारी के खिलाफ कोई जुर्माना नहीं लगाया गया है, अखंडता प्रमाण पत्र और कोई दंड प्रमाण पत्र नहीं। (बी) यह प्रमाणित करता है कि उम्मीदवारों द्वारा उनके आवेदन में दिए गए विवरण, शैक्षिक योग्यता के विवरण, प्रासंगिक अनुभव और वेतन विवरण इत्यादि के बारे में, सेवा रिकॉर्ड से सत्यापित किए गए हैं और पोस्ट के लिए सही, सही और पूर्ण हैं। (ग) संबंधित ग्रेड और वेतनमान के साथ संगठन की पदानुक्रमित संरचना में उम्मीदवार की स्थिति / स्थिति को प्रमाणित करता है।

2. SC / ST / अल्पसंख्यक समुदाय / महिला / PH उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। आमतौर पर विकलांग (PH) व्यक्ति या विकलांग व्यक्ति संबंधित पदों पर आवेदन कर सकते हैं भले ही पद उनके लिए आरक्षित न हो लेकिन उनकी पहचान उपयुक्त के रूप में की गई है। हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों को योग्यता के सामान्य मानक द्वारा ऐसे पद पर चयन के लिए विचार किया जाएगा। प्रासंगिक विकलांगता के 40% से कम नहीं पीड़ित व्यक्ति अकेले ही नियमों के तहत आरक्षण और अन्य छूट के लाभ के लिए पात्र होंगे। इस प्रकार, शारीरिक रूप से विकलांग (PH) व्यक्ति इसका लाभ उठा सकते हैं: (क) आरक्षण और अन्य रियायतें और छूट केवल नियमों के तहत अनुमन्य हैं जब शारीरिक विकलांगता की डिग्री 40% या अधिक हो और पद PH उम्मीदवारों के लिए उपयुक्त हों। (बी) अन्य रियायतें और छूट केवल नियमों के तहत अनुमेय है जब शारीरिक विकलांगता की डिग्री 40% या अधिक है और पद पीएच उम्मीदवारों के लिए उपयुक्त हैं।

3. जहां भी आवेदन में पूर्व-संशोधित वेतनमान (ओं) का उल्लेख किया गया है, उसी संशोधित वेतनमान को भी इंगित किया जाना चाहिए। इसी तरह, जहां भी संशोधित वेतनमान (एस) का उल्लेख किया गया है, उसी पूर्व-संशोधित वेतनमान (एस) को भी इंगित किया जाना चाहिए। सार्वजनिक उपक्रमों में काम करने वाले आईडीआईडी ​​वेतनमानों का संकेत होना चाहिए। एनएचएआई द्वारा अपनाई गई सीडीए विज़-ए-विज़ आईडीए वेतनमान की समानता संलग्न है।

4. ये पद अखिल भारतीय सेवा देयता का वहन करते हैं। इसलिए, केवल वे ही जो भारत में कहीं भी सेवा करने के इच्छुक हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार रिक्ति परिपत्र के संबंध में पद के लिए आवेदन करेंगे, उन्हें बाद में उम्मीदवारी वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एक बार एक उम्मीदवार पर विचार किया जा रहा है और एनएचएआई द्वारा चयनित और चयनित माना जाता है, उसे नियुक्ति को अस्वीकार नहीं करना चाहिए। यदि वह नियुक्ति को रद्द कर देता है, तो उसकी / उसकी उम्मीदवारी को नियुक्ति की रद्द करने की तारीख से दो साल की अवधि के लिए NHAI द्वारा किसी भी और नियुक्ति के लिए नहीं माना जाएगा।

5. प्रतिनियुक्ति के आधार पर चयन के मामले में, आवेदन की प्राप्ति के लिए अंतिम तिथि तक 56 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवारों को आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। वे उम्मीदवार जो दो साल के भीतर अपने मूल कैडर से सेवानिवृत्त होने वाले हैं, क्योंकि आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि को भी आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।


पता
DGM (HR & Admn।) - I A, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, प्लॉट नंबर: G - 5 और 6, सेक्टर - 10, द्वारका, नई दिल्ली - 110075।


NHAI उप महाप्रबंधक भर्ती 2020 के लिए चयन प्रक्रिया:
भर्ती मोड: पदोन्नति / प्रतिनियुक्ति आधार


NHAI उप महाप्रबंधक भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि उसका / उसके आवेदन को उचित चैनल के माध्यम से, उसके / उसके मूल विभाग द्वारा अपेक्षित सूचना / दस्तावेजों के साथ विधिवत अग्रेषित किया जाए, 03.03.2020 को या उससे पहले NHAI तक पहुंच जाए। यह ध्यान दिया जा सकता है कि ई-मेल या फैक्स के माध्यम से प्राप्त आवेदनों को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। यह नोटिस NHAI की वेबसाइट: www.nhai.gov.in पर भी उपलब्ध है। आवेदन वाले लिफाफे को आवेदन के लिए भरे गए पद के नाम के साथ सुपर-स्क्राइब किया जाना चाहिए। भरे हुए आवेदन पत्रों के साथ, अपेक्षित जानकारी / दस्तावेजों को पंजीकृत / स्पीड पोस्ट द्वारा, निम्नलिखित पते पर भेजा जा सकता है, ताकि पहुंच सके एनएचएआई 03.03.2020 तक। DGM (HR & Admn।) - I A, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, प्लॉट नंबर: G - 5 और 6, सेक्टर - 10, द्वारका, नई दिल्ली - 110075।




applyforsarkarijob आपको शुभकामनाएं देता है।धन्यवाद।

NHAI से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें लिंक पर क्लिक करें।


लिंक =https://drive.google.com/file/d/1Zk9jAAJ-PJXGgZmQqNdxiPjZN_i33ic8/view?usp=sharing 
Previous
Next Post »