BSF Sarkari Naukri 2020: सब इंस्पेक्टर रिक्तियों के लिए भर्ती, 1,12,400 वेतन

BSF Sarkari Naukri 2020: सब इंस्पेक्टर रिक्तियों के लिए भर्ती, 1,12,400 वेतन - अभी लागू करें


BSF भर्ती 2020-21: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने सब इंस्पेक्टर के पद के लिए 12TH पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नौकरी देने की अधिसूचना जारी की। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 16/03/2020 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना और पात्रता मानदंड से गुजरें। बीएसएफ से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें लिंक पर क्लिक करें।


बीएसएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती 2020 लघु सूचना:
कंपनी का नाम= BSF
पद का नाम =सब इंस्पेक्टर
पोस्ट की संख्या =7
वेतन रु।= 35,400 - रुपये। 1,12,400 / -पैर महीना
नौकरी का स्थान= नई दिल्ली
आवेदन करने की अंतिम तिथि= 16/03/2020


बीएसएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती 2020 योग्यता विवरण:
1. SI (मास्टर) - 5: Edn योग्यता: i) 10 + 2 या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से इसके समकक्ष और ii) केंद्रीय या राज्य अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण या मर्केंटाइल समुद्री विभाग द्वारा जारी द्वितीय श्रेणी मास्टर प्रमाणपत्र।

2. SI (इंजन ड्राइवर) - 9:) 10 + 2 या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से इसके समकक्ष और ii) केंद्रीय या राज्य अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण या मर्केंटाइल मरीन विभाग द्वारा जारी प्रथम श्रेणी के इंजन चालक प्रमाण पत्र।

3. एसआई (वर्कशॉप) - 3: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मैकेनिकल या मरीन या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा।

4. पे मैट्रिक्स में स्तर: स्तर -6 (रु। 35400-112400 / -)।

आयु:
 22 से 28 वर्ष के बीच)

आवेदन शुल्क:
रु। 200 / - हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट दी गई है। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

पता
महानिदेशक सीमा सुरक्षा (कार्मिक निदेशालय - भर्ती अनुभाग) बल, नई दिल्ली।


बीएसएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती 2020 के लिए चयन प्रक्रिया:
चयन या तो लिखित परीक्षा / साक्षात्कार के आधार पर होगा



बीएसएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें? 
नोट: - (ए) 10% रिक्तियां भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं। (b) रिक्तियाँ परिवर्तन के अधीन हैं (वृद्धि या घट सकती हैं)। बीएसएफ बिना किसी कारण बताए भर्ती में बदलाव करने या रद्द करने या स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। (ग) अंतिम तिथि: रोजगार समाचार पत्र में इस नोटिस के प्रकाशन की तारीख से 30 दिन। हालांकि, यह बीएसएफ की वेबसाइट पर अपलोड किए गए विस्तृत विज्ञापन के पैरा- I (vi) में निर्दिष्ट के रूप में दूर दराज के क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए 45 दिन का होगा। (घ) आयु सीमा निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण तिथि, रोजगार समाचार में इस नोटिस के प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के लिए उम्मीदवारों की ओर से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि होगी। विस्तृत विज्ञापन और आवेदन पत्र सहित एडमिट कार्ड सहित। कृपया बीएसएफ की वेबसाइट www.bsf.nic.in और www.bsf.gov.in पर लॉग ऑन करें जो कि रोजगार समाचार / रोज़गार समचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन के बाद उपलब्ध होगा। इस भर्ती के संबंध में कोई भी अन्य सूचना / अधिसूचना / संशोधन बीएसएफ की वेबसाइट पर ही किया जाएगा। इसलिए, उम्मीदवारों को उनकी रुचि के लिए समय-समय पर बीएसएफ की वेबसाइट पर लॉग इन करने की सलाह दी जाती है।

davp 19110/11/0104/1920


applyforsarkarijob  आपको शुभकामनाएं देता है।  धन्यवाद।
बीएसएफ से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें बटन पर क्लिक करें।


लिंक =https://drive.google.com/file/d/1wqOoYvMTg-oMzIGtOfrjcVYk6_1lE0Rr/view?usp=sharing

Previous
Next Post »