10TH, 12TH Pass Sarkari Naukri SSC Recruitment 2020:

10TH, 12TH Pass Sarkari Naukri SSC Recruitment 2020: लाइब्रेरी क्लर्क रिक्तियां, भारत भर में - अभी आवेदन करें
Image result for ssc SSC भर्ती 2020-21: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने लाइब्रेरी सर्किल के पद के लिए 12TH, 10TH पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए नौकरी अधिसूचना की घोषणा की। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 20/03/2020 पर या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना और पात्रता मानदंड से गुजरें। नौकरी के उद्घाटन के लिए आधिकारिक अधिसूचना भी नीचे दी गई है। एसएससी से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें लिंक पर क्लिक करें।

SSC लाइब्रेरी क्लर्क भर्ती 2020 लघु सूचना:
कंपनी का नाम एसएससी
पद का नाम लाइब्रेरी क्लर्क
पदों की संख्या 33 डाक
भारत में नौकरी करने का स्थान
अंतिम तिथि 20/03/2020 लागू करने के लिए
 स्थिति: लाइब्रेरी क्लर्क (जनरल), लाइब्रेरी क्लर्क (बाइंडिंग)

SSC लाइब्रेरी क्लर्क भर्ती 2020 योग्यता विवरण:

योग्यता: मैट्रिकुलेशन

योग्यता: उच्चतर माध्यमिक (10 + 2)

आयु:

 18 - 25 वर्ष

दस्तावेज़
1. दस्तावेज़ सत्यापन के लिए योग्य सभी उम्मीदवारों को क्षेत्रीय कार्यालय में दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना आवश्यक है, जिसमें पोस्ट-श्रेणी संबंधित है, साथ ही साथ फोटोकॉपी और मूल दस्तावेजों के साथ उल्लेख किया गया है
2. डीवी के लिए प्रवेश प्रमाण पत्र संबंधित क्षेत्रीय / उप-क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा जारी किया जाएगा जो कि पोस्ट श्रेणी का है। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित क्षेत्रीय / उप-क्षेत्रीय कार्यालय की वेबसाइट को नियमित रूप से देखें।
3. उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होने के दौरान पैरा 14.8 के ऊपर सूचीबद्ध दो पासपोर्ट आकार की हाल की रंगीन तस्वीरें और एक मूल फोटो आईडी प्रमाण लाना होगा।
4. उम्मीदवारों को मूल दस्तावेजों का उत्पादन करना होगा जैसे:
5. मैट्रिक / माध्यमिक प्रमाण पत्र।
6. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, पोस्ट-श्रेणी के लिए आवेदन की आवश्यकता के अनुसार।
7. दावा किया गया कि समकक्ष शैक्षणिक योग्यता के संबंध में आदेश / पत्र, प्राधिकारी (संख्या और तारीख के साथ) का संकेत देता है, जिसके तहत आवश्यक योग्यता में समकक्ष खण्ड के संबंध में ऐसा व्यवहार किया गया है, यदि कोई उम्मीदवार है
8. अनुभव प्रमाण पत्र, यदि पद के लिए आवश्यक हो।
9. जाति / श्रेणी प्रमाण पत्र, यदि आरक्षित श्रेणियों के अंतर्गत आता है।
10. यदि आवश्यक हो, तो आवश्यक प्रारूप में विकलांग प्रमाण पत्र के साथ व्यक्ति।
11. पूर्व सैनिकों के लिए आवश्यक प्रमाणपत्र (ईएसएम):
12. यदि लागू हो, तो अनुबंध- IX के अनुसार रक्षा कार्मिक प्रमाण पत्र देना।
13. प्रति के रूप में अंडरटेकिंग
14. सशस्त्र बलों से छुट्टी मिलने पर, छुट्टी प्रमाण पत्र,

महत्वपूर्ण तिथियाँ

1. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए दिनांक: 21-02-2020 से 20-03-2020
2. आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 20-03-2020 (23.59 बजे तक)
3. ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि: 23-03-2020 (23.59 बजे)
4. ऑफ़लाइन चालान की पीढ़ी के लिए अंतिम तिथि: 23-03-2020 (23.59 बजे)
5. चालान के माध्यम से भुगतान करने की अंतिम तिथि (बैंक के काम के घंटों के दौरान): 25-03-2020
6. कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तिथियां: 10-06-2020 से 12-06-2020

पता
कर्मचारी चयन आयोग, नई दिल्ली, दिल्ली



एसएससी लाइब्रेरी क्लर्क भर्ती 2020 के लिए चयन प्रक्रिया:
1. चयन पदों पर भर्ती कंप्यूटर आधारित मोड में लिखित परीक्षा के माध्यम से की जाएगी, जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।
2. सभी उम्मीदवार जो अंतिम तिथि और समय के अनुसार इस विज्ञापन के जवाब में खुद को पंजीकृत करते हैं और जिनके आवेदन क्रम में पाए जाते हैं और आयोग द्वारा अनंतिम रूप से स्वीकार किए जाते हैं, जो कि इस परीक्षा की सूचना की शर्तों और नियमों के अनुसार रोल को सौंपा जाएगा। क्षेत्रीय / उप-क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा कंप्यूटर आधारित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए नंबर और जारी किए गए प्रवेश प्रमाणपत्र (एसी) जहां उम्मीदवार ने परीक्षा केंद्र के लिए चुना था।
3. जिन आवेदनों में धुंधला / कोई फोटोग्राफ नहीं है, धुंधला / कोई हस्ताक्षर / शुल्क प्राप्त नहीं हुआ / अपूर्ण आवेदन / आदि को अस्वीकार कर दिया जाएगा।
4. उम्मीदवार जो एक ही क्षेत्र में एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करते हैं / विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न पदों के लिए आवेदन करते हैं / विभिन्न स्तरों के पदों के लिए आवेदन करते हैं (एक ही या अलग-अलग क्षेत्रों में मैट्रिकुलेशन, उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) और स्नातक और ऊपर)। "आम उम्मीदवार" कहलाते हैं।
5. इस तरह के "आम उम्मीदवारों" को क्षेत्र / उप-क्षेत्र द्वारा ईक्यू के एक स्तर के लिए केवल एक प्रवेश प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा, जिसके अधिकार क्षेत्र में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए उसके ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवार द्वारा चयनित परीक्षा का केंद्र पड़ता है। उदाहरण के लिए, एक उम्मीदवार जिसने तीन ईक्यू स्तरों (मैट्रिकुलेशन, हायर सेकंडरी और ग्रेजुएशन और ऊपर) के पदों के लिए तीन या अधिक श्रेणियों के लिए आवेदन किया है, उसे केवल तीन एडमिशन सर्टिफिकेट जारी किए जाएंगे यानी ईक्यू के प्रत्येक स्तर के लिए एक।


 SSC लाइब्रेरी क्लर्क भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें?
1. उम्मीदवारों को प्रत्येक श्रेणी के पद के लिए अलग से आवेदन करना होगा और पद की प्रत्येक श्रेणी के लिए शुल्क का भुगतान भी करना होगा।
2. आवेदन केवल एसएससी मुख्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://ssc.nic.in पर ऑनलाइन मोड में प्रस्तुत किए जाने चाहिए। विस्तृत निर्देशों के लिए, कृपया इस सूचना के अनुबंध- IV और अनुबंध- V का संदर्भ लें।
3. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20.03.2020 (23.59 बजे) है।
4. उम्मीदवारों को अपने स्वयं के हित में सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से बहुत पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें और वेबसाइट पर भारी भार के कारण SSC वेबसाइट पर लॉगिन करने में अक्षमता / अक्षमता या विफलता की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें। समापन दिनों के दौरान।
5. आयोग उक्त कारणों के कारण या आयोग के नियंत्रण से परे किसी अन्य कारण से अपने उम्मीदवारों को अंतिम तिथि के भीतर अपने आवेदन प्रस्तुत करने में सक्षम नहीं होने के लिए किसी भी जिम्मेदारी को स्वीकार नहीं करता है।
6. उम्मीदवारों को केवल एक श्रेणी के पद के लिए एक बार आवेदन करना चाहिए।
7. ऑनलाइन आवेदन को सफलतापूर्वक जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ ही जमा करने के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लेना होगा, जो कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आयोजन के बाद आयोग द्वारा बुलाया गया हो।


applyforsarkarijob आपको शुभकामनाएं देता है।धन्यवाद।
एसएससी से नौकरी अधिसूचना के बारे में पढ़ने के लिए आधिकारिक अधिसूचना बटन पर क्लिक करें। एसएससी से नौकरी पोस्टिंग के लिए आवेदन करें, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें लिंक पर क्लिक करें।


 लिंक =https://ssc.nic.in/Registration/Home



696 × 392
Previous
Next Post »