Pages - Menu

Wednesday 11 March 2020

एचपीएसएससी जॉब्स 2020

एचपीएसएससी जॉब्स 2020 - प्रयोगशाला सहायक रिक्तियों की भर्ती, 20,200 वेतन - अभी लागू करें



Image result for hpssc
04/03/2020 को, HPSSC ने प्रयोगशाला सहायक के पद के लिए 12TH पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए नौकरी अधिसूचना की घोषणा की।


कंपनी का नाम= HPSSC
पद का नाम =प्रयोगशाला सहायक
पोस्ट की संख्या =11
वेतन रु। =5,910 - रुपये। 20,200 / -पैर महीना
नौकरी का स्थान =हमीरपुर
आवेदन करने की अंतिम तिथि =03/04/2020

योग्यता विवरण:

 योग्यता: विज्ञान / भौतिकी (रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान) के साथ 10 + 2 या राज्य / सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से इसके समकक्ष।

आयु:
18 से 45 वर्ष की न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा 01-01-2020 तक बताई जाएगी


आवेदन शुल्क:
सामान्य वर्ग / ई.डब्ल्यू.एस।, एचपी के पूर्व सैनिकों को सामान्य कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने स्वयं के अनुरोध पर रक्षा सेवाओं से राहत मिली। रुपये। 360 / -, जनरल IRDP, शारीरिक रूप से विकलांग, स्वतंत्रता सेनानी के वार्ड, HP के पूर्व सैनिकों के वार्ड। रुपये। 120 / -, एच.पी. का एस.सी. / एस.टी. की एच.पी. / ओ.बी.सी. एचपी / ईडब्ल्यूएस (बीपीएल) के एचपी / बीपीएल (एससी / एसटी / ओबीसी सहित), एचपी के पूर्व सैनिकों को सामान्य कार्यकाल पूरा होने से पहले अपने स्वयं के अनुरोध पर रक्षा सेवाओं से राहत मिली, एससी / एसटी / ओबीसी के पूर्व एसएम के वार्ड , अर्थात


महत्वपूर्ण तिथियाँ
1. ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) फॉर्म जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 05.03.2020
2. ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि: 03.04.2020 पूर्वाह्न 11:59 बजे तक

दस्तावेज़
ए। कोई भी कॉलम गलत तरीके से भरा या खाली नहीं रखा गया है क्योंकि उसमें दी गई जानकारी का उपयोग उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए किया जाएगा।
ख। 15 अंकों के मूल्यांकन के समय ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ORA) में दिए गए दावों / सूचनाओं के समर्थन में केवल निम्नलिखित दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों की प्रतियां प्रदान की जानी हैं: -
मैं। आयु प्रमाण के लिए मैट्रिकुलेशन प्रमाण पत्र।
ii। आरएंडपी नियमों के आवश्यक योग्यता कॉलम के तहत शैक्षिक योग्यता के समर्थन में सभी वर्षों के मार्क्स शीट्स के साथ डिग्री / डिप्लोमा प्रमाण पत्र। सभी सेमेस्टर / वर्षों की अंकतालिकाओं के साथ अनंतिम प्रमाण पत्र।
iii। अनुभव प्रमाण पत्र जहां भी आवश्यक हो।
iv। दावा / समकक्ष समतुल्य शैक्षिक योग्यता के संबंध में आदेश / पत्र, प्राधिकारी (संख्या और तिथि के साथ) का संकेत देता है जिसके द्वारा यह व्यवहार किया गया है और यह कि यदि अभ्यर्थियों के पास योग्यता समकक्ष है, तो आदेश / पत्र की एक प्रति जिसके तहत यह किया गया है तो इलाज भी संलग्न किया जा सकता है।
v। जाति प्रमाण पत्र, यदि लागू हो।
vi। बीपीएल प्रमाण पत्र, यदि लागू हो।
vii अन्य सभी प्रमाण पत्र, यदि पात्रता का निर्धारण करने और मूल्यांकन मानदंड के रूप में उल्लिखित मूल्यांकन (भाग- I और II) के लिए किसी भी आवश्यक है, जो कभी आवेदकों के लिए लागू होता है।

पता
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर जिला। हमीरपुर (हि.प्र।) - 177001


चयन प्रक्रिया :
दो घंटे की अवधि की लिखित वस्तुनिष्ठ प्रकार की स्क्रीनिंग परीक्षा में 85 अंकों के 170 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) शामिल होंगे। प्रत्येक प्रश्न ½ अंक का होगा। जहां भी लागू होगा कौशल परीक्षण उन लोगों के लिए योग्य प्रकृति का होगा जो लिखित वस्तुनिष्ठ प्रकार की स्क्रीनिंग टेस्ट को उत्तीर्ण करते हैं।

आवेदन कैसे करें :
1. हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट यानी http://www.hpsssb.hp.gov.in का उपयोग करके पदों के तहत उल्लिखित श्रेणियों की सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। ऑनलाइन आवेदन 05.03.2020 से 03.04.2020 तक पूर्वाह्न 11.59 बजे तक भरा जा सकता है, इसके बाद वेबसाइट लिंक अक्षम हो जाएगा।
2. उम्मीदवारों को ऑनलाइन भर्ती आवेदन जमा करने की समाप्ति की तारीख के दौरान भीड़ से बचने के लिए अग्रिम रूप से ऑनलाइन आवेदन करने की सख्त सलाह दी जाती है। आयोग द्वारा कोई ऑफ़लाइन आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को एचपीएसएससी की वेबसाइट यानी http://www.hpsssb.hp.gov.in पर उपलब्ध ओआरए को भरने के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। आवश्यक मूल प्रमाण पत्रों और स्वप्रमाणित फोटोकॉपी के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र की डाउनलोड की गई कॉपी को 15 अंकों के लिए दस्तावेज / मूल्यांकन के समय लाया जाना चाहिए।


applyfordsarkarijobआपको शुभकामनाएं देता है। धन्यवाद।
HPSSC से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें बटन पर क्लिक करें।

लिंक =https://drive.google.com/file/d/1Olil6jLcmZU9AZSK1SzTJ4QfwlIWj0Bi/view?usp=sharing

No comments:

Post a Comment