12TH पास - अभी आवेदन करें

आरएयू भर्ती 2020: लोअर डिवीजन क्लर्क रिक्तियों - 12TH पास - अभी आवेदन करें

अंतिम अपडेट: फरवरी 07,2020



Image result for rau recruitment 2020




RAU भर्ती 2020-21: राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय (RAU) ने लोअर डिवीजन क्लर्क के पद के लिए 12TH पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नौकरी देने की अधिसूचना जारी की। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 07/03/2020 पर या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना और पात्रता मानदंडों को ध्यान से देखें। आरएयू से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें बटन पर लिंक करें।


कंपनी का नाम =RAU
पद का नाम= लोअर डिवीजन क्लर्क
पोस्ट की संख्या=30
नौकरी का स्थान =समस्तीपुर
आवेदन करने की अंतिम तिथि =07/03/2020




योग्यता विवरण:
1. पद का नाम: लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी)

2. आवश्यक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10 + 2 या समकक्ष योग्यता हिंदी / अंग्रेजी टाइपिंग की गति 30 WPM। कंप्यूटर अनुप्रयोगों का ज्ञान।

आयु:
30 वर्ष


सामान्य निर्देश
1. आवेदन जमा करने की ऑनलाइन विधि आवश्यक होगी (रजिस्ट्रार, उप रजिस्ट्रार, सहायक रजिस्ट्रार और सहायक नियंत्रक के पद को छोड़कर)।
2. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सामान्य निर्देश, आवश्यक जानकारी और अन्य महत्वपूर्ण शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
3. पात्र और इच्छुक व्यक्तियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट यानी www.rpcau.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा करना आवश्यक है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मार्च 2020 (23:59:59 बजे) है। (सभी प्रशासनिक पदों के लिए रजिस्ट्रार, उप रजिस्ट्रार, सहायक रजिस्ट्रार और सहायक नियंत्रक के पद के लिए)। उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय सभी विवरण भरने चाहिए।
4. ऑनलाइन आवेदन करने के बाद यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट होगा।
5. अपने आवेदन की स्थिति के भविष्य के संदर्भ के लिए और अपने ऑनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र को फिर से प्रिंट करने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड स्क्रीन का प्रिंट आउट लें।

पता
डॉ। राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा, समस्तीपुर, बिहार -848125


चयन प्रक्रिया
1. डिप्टी रजिस्ट्रार, रजिस्ट्रार; सीधी भर्ती

2. सहायक रजिस्ट्रार, सहायक नियंत्रक, कनिष्ठ लेखा लिपिक, लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी)
ए। शैक्षणिक योग्यता के अंक
ख। लिखित परीक्षा (250 अंक):
सी। साक्षात्‍कार - 100 अंक

आवेदन कैसे करें
1. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 6 फरवरी 2020 (17:00 बजे)
2. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 7 मार्च 2020 (23: 59: 59 हैंड्स तक।) (रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और असिस्टेंट कम्प्रेटर के पद को छोड़कर सभी प्रशासनिक पदों के लिए)
3. विभिन्न प्रशासनिक पदों के लिए सीधे आधार पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं (रजिस्ट्रार, उप रजिस्ट्रार, सहायक रजिस्ट्रार और सहायक नियंत्रक के पद को छोड़कर) - जिसके लिए पात्र उम्मीदवारों को केवल निर्धारित मोड में ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.rpcau.ac.in) पर भर्ती पोर्टल में लॉग इन करके पदों की उल्लिखित श्रेणियों के विरुद्ध अपेक्षित शुल्क (यदि लागू हो) के साथ विश्वविद्यालय वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन प्रारूप। ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी 2020 (17:00:00 बजे के बाद) से 7 मार्च 2020 तक (23:59:59 बजे तक) भरा जा सकता है। इसके बाद, वेबसाइट लिंक अक्षम हो जाएगा।
4. केवल रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, सहायक रजिस्ट्रार और सहायक नियंत्रक के पद के लिए, आवेदन पत्र (विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध) के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत भरा हुआ है और "नियंत्रक, RPCAU, पूसा देय के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट" पीएनबी, पूसा (शाखा कोड PUNB0451200) ”या कोई अन्य राष्ट्रीयकृत बैंक 7 मार्च 2020 को या उससे पहले निम्नलिखित पते पर विश्वविद्यालय में पहुंचना चाहिए, केवल गति या पंजीकृत पोस्ट के माध्यम से सकारात्मक रूप से:



applyforsarkarijob आपको शुभकामनाएं देता है। धन्यवाद।
आरएयू से नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए अब लागू करें लिंक  पर क्लिक करें।


लिंक =https://drive.google.com/file/d/1hw9QazlMU98pX7Yx0ZYeY-EcmkHpS84s/view?usp=sharing

Previous
Next Post »